Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

नए साल पर लाडली बहनों के लिए खुशखबरी, अगले साल मिलेंगे पूरे 15 हजार रुपए, यहां जाने कैसे

Ladli Behna Yojana Milenge 15000 : मध्य प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश की महिलाओं की आर्थिक स्थिति सुधारने तथा सामाजिक स्तर सुधारने के लिए प्रदेश की शिवराज सरकार द्वारा मार्च 2023 में लाडली बहन योजना की शुरुआत की गई थी। प्रदेश की महिलाओं को योजना के तहत 1250 रुपए हर महीने सरकार द्वारा ट्रांसफर किए जाते हैं। योजना के तहत 21 से 60 वर्ष की विवाहित महिलाएं लाभ ले सकती हैं।

आप सभी लाडली बहनों को बता दें कि अभी तक लाडली बहन योजना की कुल 6 किस्त जारी हो चुकी हैं। सातवीं किस्त 10 दिसंबर को किसी कारण जारी नहीं हो सकी है। उम्मीद है सातवीं किस्त का पैसा अगले साल ट्रांसफर किया जाएगा। इस आर्टिकल में आपको बताया जाएगा कि अगले साल लाडली बहनों को ₹15000 किस तरह से प्राप्त होंगे।

इसे भी पढ़ें – क्या आपको पता है युवाओं को सरकार इस योजना के तहत दे रही है ₹1500 प्रति महीने, पात्रता से लेकर आवेदन प्रक्रिया यहां जाने

सातवीं एवं आठवीं किस्त आएगी एक साथ

आप सभी को बता देंगे इलेक्शन के कारण सातवीं किस्त 10 दिसंबर को जारी होने में देरी हो चुकी है। अभी तक नई सरकार का मंत्रिमंडल का गठन न होने के कारण सातवीं किस्त का पैसा ट्रांसफर नहीं हो सका है। मीडिया के एक वर्ग का कहना है कि अगले साल 10 जनवरी को लाडली बहना योजना की दोनों किस्त का 2500 हजार रुपया एक साथ अकाउंट में ट्रांसफर होगा अथवा यह भी हो सकता है कि 10 जनवरी से पहले कभी भी योजना का पैसा अकाउंट में ट्रांसफर हो जाए जैसा कि हमारे पूर्व प्रति मुख्यमंत्री करते आए हैं।

वर्तमान में एक करोड़ 32 लाख महिलाएं ले रही है लाभ

आप सभी जानते हैं कि वर्तमान समय में कुल एक करोड़ 32 लाख महिलाएं योजना के तहत पंजीकृत हैं। इन सभी को डीबीटी के माध्यम से आर्थिक लाभ दिया जा रहा है। इन सभी बहनों को अगले साल ₹15000 दिए जाएंगे।

ऐसे मिलेंगे ₹15000

आप सभी का इंतजार खत्म करते हुए बता दें कि अगले साल आपको ₹15000 कैसे प्राप्त होंगे। वर्तमान में सभी लाडली बहन को 1250 रुपए प्रति माह प्राप्त हो रहे हैं तो अगले साल 12 महीने में ₹15000 से साल भर में (12×1250=15000) प्राप्त होंगे। इस प्रकार गारंटी के साथ सरकार ने कहा है कि अगले वर्ष पूरे 15000 रुपए बहनों को दिए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें – आखिर सभी अफवाहों पर लगा ब्रेक, इस दिन जारी होगी पीएम किसान योजना की 16वीं किस्त

निष्कर्ष

दोस्तों आप सभी को बता दें कि जैसे ही सरकार के मंत्रिमंडल का गठन होगा उसके पहली कैबिनेट में ही लाडली बहन योजना की तीसरी राउंड के आवेदन संबंधी जानकारी सरकार द्वारा दी जाएगी आप सभी मेरे व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर ले तक सबसे पहले तीसरे फार्म संबंधी जानकारी आप तक पहुंचे।

Leave a Comment

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now